कोरोना को रोकने के लिए किया गया परिश्रम फेल, 4 दिन में मौत का आंकड़ा ज्यादा

कोरोना को रोकने के लिए किया गया परिश्रम फेल, 4 दिन में मौत का आंकड़ा ज्यादा
देश में बढ़ती हुई कोरोना मरीजों की संख्या 4700 के पार  है। वहीं पर मरने वालों की संख्या 124 पहुंच चुकी है। हालांकि! अभी हाल ही में 325 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस आ गये हैं । महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा एक हजार लोग कोरोना से ग्रसित पाए गए हैं। जिनमें से 64 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में सिर्फ मंगलवार को 24 घंटे के अंदर 508 नए केस सामने आए। जबकि 13 लोगों की मौत हुई।
कोरोना वायरस से लेकर सरकारी आंकड़े बता रहे हैं कि मामलों में कमी नहीं आ रही है। 4 दिन में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या दुगनी हो गई है। आंकड़ों के मुताबिक 7 अप्रैल को यह मामले 4789 थे और मरने वाले लोगों की संख्या 124 हो चुकी है।


आंकड़े देखकर साफ कहा जा सकता है कि देश में कोई अनुमान से मरने वाले लोगों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। गुजरात के जामनगर में 14 महीने के बच्चे को कोरोना ने अपना शिकार बना लिया। रविवार को इस बच्चे को संक्रमित पाया गया था मंगलवार को इस बच्चे ने दम तोड़ दिया। उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर में झुग्गी के अंदर 200 से अधिक लोग कोरोना संदिग्ध हो सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस की टीम वहां पहुंची थी। हालांकि अभी तक वहां पर कोई भी केस नहीं पाया गया है। लोगों को एतिहात बरतने के तौर पर क्वॉरेंटाइन किया गया है। 


Post a Comment

0 Comments